Platform for end to end Sarkari information

Odisha Ration Card List – राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा अधिनियम (NFSA) Odisha की पात्रता सूची

0

अगर आप के पास अभी भी राशन कार्ड नहीं है और आप ने नए राशन कार्ड बनवाने हेतु आवेदन किया है तो, इस लेख की सहायता से आप जान सकते हो की कैसे अपने राशन कार्ड आवेदन की स्थिती पता करे। क्युकीं इस लेख में हम आपको यह बताने वाले हैं की Odisha Ration Card List – राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा अधिनियम (NFSA) Odisha की पात्रता सूची कैसे देखें। 

 

Odisha Ration Card List – राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा अधिनियम (NFSA) Odisha की पात्रता सूची :

 

स्टेप 1:

राशन कार्ड सूचि देखने के लिए इस लिंक RATION CARD LIST पर क्लिक करे। 

 

स्टेप 2:

लिंक में क्लीक करने के बाद एक नया विंडो खुलेगा जो की आपको निचे इमेज में दिखाया गया है । इस विंडो में आपको अपने District, Block, GP/Ward एवं Center Name को भरना है।

स्टेप 3: 

इन चारो विकल्प को भरने के बाद Get Report पर क्लिक करे। अगर पेज अपलोड नहीं हो रहा है तो आप इसे Excel format में डाउनलोड भी कर सकते हो। उदाहरण के लिए मैंने कुछ विकल्प को सेलेक्ट किया है।

Odisha Ration Card List
Odisha Ration Card List

 

स्टेप 4:

जो पेज ओपन होगा उसमे आपको आपके राशन कार्ड से सम्बंधित सारी जानकारी मिल जाएगी। जिससे आप आसानी से अपने राशन कार्ड का पता लगा सकते हो। जैसे की आप निचे की इमेज में देख सकते हो। यहाँ पर आप Form No/HOH Name/Spouse Name/Card Type के जरिये अपने राशन का पता आसानी से लगा सकते है। 

Odisha Ration Card List
Odisha Ration Card List

आवश्यक सुझाव :

अगर आप ने सारी प्रक्रिया ठीक से पूरी की लेकिन उसके बाद भी आपका राशन कार्ड अभी तक नहीं बना या फिर आपका कोई और काम अटका हुआ है तो अब आप अपनी परेशानी को रिपोर्ट कर सकते हैं Sanjog Helpline के द्वारा। 

Call at Toll free no.

⇒ 18003456770/155335

or email at

[email protected]


⇒ or Submit Online 

शिकायत दर्ज करने के बाद आपको एक टिकट नंबर दिया जायेगा जिसका इस्तेमाल करके आप ये पता कर सकते हैं की आपकी शिकायत सुनी गई है या नहीं। और आपकी परेशानी को दूर करने के लिए कितना दूर तक काम किया गया है। और ये सब आप घर बैठे ऑनलाइन इंटरनेट की सहायता से अपने मोबाइल से कर सकते हो। 

तो दोस्तों इस तरह ऊपर दिए गए स्टेप्स को फॉलो करके बड़ी आसानी से आप अपने राशन कार्ड का पता लगा सकते हो। हम आसा करते हैं की यह लेख आपके लिए हेल्पफुल हो और ऐसे ही अन्य जानकारियों के लिए जुड़े रहे हमारे साथ और फॉलो करे हमारे ब्लॉग को।

धन्यवाद।

Leave A Reply

Your email address will not be published.