Platform for end to end Sarkari information

Pradhan Mantri Awas Yojana Contact Number/Toll Free Number

0

नमस्कार दोस्तों आज हम इस लेख में आपको बहुत ही महत्वपूर्ण जानकारी देने जा रहे हैं। हम सभी प्रधानमंत्री आवास योजना के बारे में पता है। और हम्मे से कई को इसके अंतर्गत लाभ भी मिला है। अर्थात उनके लिए सरकार द्वारा घर के निर्माण किया गया है। परन्तु अभी तक ऐसे कई लोग हैं जिन्हे ये लाभ नहीं मिल पाया है। और बहुत से लोगों को तो ये भी लगता है की उनके साथ जाज़ती हुई। जिनके पास मोटर साइकिल है, फ्रीज़ है उन्हें प्रधान मंत्री आवास योजना का लाभ मिल गया लेकिन जिनके पास नहीं है उन्हें नहीं मिला। तो इस लेख की सहायता से हम आपको  Pradhan Mantri Awas Yojana Contact Number/Toll Free Number बताने वाले हैं। जिससे आप अपनी शिकायत प्रधानमंत्री आवास योजना के अधिकारी के पास कर सकते हैं।

Pradhan Mantri Awas Yojana Contact Number/Toll Free Number :

शहर और गांव दोनों ही प्रधान मंत्री आवास योजना बड़े ही जोर शोर से चल रही है। और दोनों ही जगह इनके अधिकारी अलग अलग हैं। हमने निचे अपने लेख में दोनों ही अधिकारी के कांटेक्ट नंबर आपको मुहैया करवा दिया है। तो अपने एरिया के PMAY अधिकारी से बात करने के लिए पूरा लेख पड़ें।

Pradhan Mantri Awas Yojana Contact Number- Gramin 

स्टेप 1 : pradhan mantri awas yojana toll free number जानने के लिए निचे दिए गए स्टेप्स को फॉलो करें। सबसे पहले अपने मोबाइल पर pmay.nic.in लिख कर प्रधानमंत्री आवास योजना का आधिकारिक वेबसाइट खोलें। उसके बाद ऊपर दाहिने साइड settings के ऑप्शन पर क्लिक करें।


स्टेप 2 : उसके बाद जो ऑप्शन आपको दिखाई देंगे उसमे आपको Contact Us पर क्लिक करना है।

स्टेप 3 : उसके बाद आपको For contact details of officials involved in PMAY-G implementation के निचे दिए गए Click here विकल्प पर क्लिक करना है।

स्टेप 4 : इसके बाद आपको अपने block level के अधिकारी का contact डिटेल्स जानने के लिए अपना स्टेट और डिस्ट्रिक्ट सेलेक्ट करना होगा। जैसे की आप निचे की इमेज में देख सकते हो। इसके बाद आपको अपने ब्लॉक के अधिकारी का पूरी जानकारी प्राप्त हो जाएगी जो की निम्नलिखित है। 

  • Name
  • Designation
  • Email id
  • Telephone No.
  • Moblie No.

Pradhan Mantri Awas Yojana Contact Number- Urban 

शहरी प्रधानमंत्री आवास योजना के अधिकारीयों के कांटेक्ट डिटेल्स जान्ने के लिए निचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें। 

हम आसा करते हैं की इस लेख की सहायता से आपको अपने ब्लॉक के अधिकारी का कांटेक्ट डिटेल्स मिल जाए। ऐसी ही अन्य जानकारियों के लिए जुड़े रहे हमारे साथ और फॉलो करे हमारे ब्लॉग को 

धन्यवाद। 

Leave A Reply

Your email address will not be published.