Platform for end to end Sarkari information

List of Government Schools in Delhi – List of Sarvodaya Vidyalaya in Delhi

2

कई बार ऐसा होता है की हम अपने बच्चे के लिए घर से बहुत दूर एक स्कूल तय करते हैं और उसमे अपने बच्चे का एडमिशन करवाते हैं। स्कूल दूर होने की वजह से बच्चे के समय के साथ साथ ऊर्जा भी व्यर्थ में ही खर्च हो जाती है। तो अगर ऐसा हो की कोई अच्छा स्कूल हमारे घर के आस पास ही मौजूद हो तो हमें दूर कहीं जाने की जरुरत नहीं। इसलिए हम ये लेख लिख रहे हैं जिसमे आपको दिल्ली में स्थित सारे सरकारी एवं सर्वोदया स्कूल की लिस्ट मिल जाएगी। तो चलिए देखते हैं List of Government Schools in Delhi – List of Sarvodaya Vidyalaya in Delhi

इस लिस्ट की सहायता से आप अपने घर के निकटतम स्कूल की जानकारी प्राप्त कर सकते हैं और अगर आप को सब कुछ ठीक लगे तो आप उस स्कूल में अपने बच्चे का एडमिशन भी कर सकते हैं। जिससे समय के साथ साथ बच्चे की ऊर्जा भी बंचेगी और उनका पढ़ाई में ध्यान भी बना रहेगा।

List of Government Schools in Delhi – List of Sarvodaya Vidyalaya in Delhi

 

जैसे की हम सभी को पता है की दिल्ली देश की राजधानी है। और इसी वजह से यहाँ लोग देश के हर कोने से आकर बस रहे हैं। जिसके कारण वश इसकी जनसँख्या में हर रात बढ़ोतरी होते रहती है। ऐसी अवस्था में अपने बच्चे के लिए एक अच्छा सरकारी या सर्वोदया स्कूल ढूंढ़ना वो भी घर के आस पास बहुत ही मुश्किल हो जाता है। लेकिन हमने यहाँ आपका काम थोड़ा सा आसान कर दिया है। Delhi Govt School List Zone Wise देखने के लिए निचे दिए गए लिंक्स पर क्लीक करे एवं फाइल डाउनलोड करे।


ऊपर दिए गए लिंक्स की सहायता से आप आसानी से दिल्ली में स्थित सरकारी स्कूल का पता लगा सकते हैं।

हमें आशा है की यहाँ दिए गए स्कूल के लिस्ट में आपको अपने घर के निकट कोई न कोई अच्छा स्कूल अवश्य मिल जायेगा। इसी तरह की अन्य जानकारियों के लिए जुड़े रहे हमारे साथ और फॉलो करे हमारे ब्लॉग को। 

धन्यवाद। 

2 Comments
  1. Felice Jorge says

    It’s really a cool and helpful piece of information. I am satisfied that you just shared this useful info with us. Please keep us up to date like this. Thanks for sharing.

  2. Jenny says

    Thank you so much for sharing a great information. I appreciate your time and effort in your work. Keep posting.

Leave A Reply

Your email address will not be published.